Saturday, October 13, 2012

करीना की शादी में न बुलाने के लिए सॉरी: रणधीर कपूर

randhir-kapoor
भारती दुबे
करीना के पापा रणधीर कपूर थोड़ी टेंशन में हैं। लड़के वालों को अटेंड करने से ज्यादा घबराहट उन्हें उन लोगों की नाराजगी से है, जिन्हें इस वेडिंग में इन्वाइट नहीं किया गया है।
बेबो की शादी में बहुत कम लोगों को इन्वाइट किया गया है?
यही वजह है कि मैं, बबीता और कपूर फैमिली रिसेप्शन पार्टी देने की सोच रहे हैं। सब जानते हैं कि सैफ-करीना अपनी शादी को प्राइवेट रखना चाहते हैं, इसलिए मेरा मानना है कि हमें उनके सेंटिमेंट्स की इज्जत करनी चाहिए। मैं उन सब लोगों से माफी मांगना चाहता हूं, जिन्हें शादी में इन्वाइट नहीं किया गया। हालांकि, उनकी नाराजगी जायज है।

क्या बबीता आरके हाउस में शिफ्ट कर रही हैं?
बबीता जहां हैं, वहां खुश हैं। हम लोग अभी भी साथ हैं, हमने सिर्फ अलग रहने का फैसला किया है। वह अभी भी मेरी वाइफ हैं और मैं उनका हज़्बंड।

क्या करीना अपनी होने वाली सास, शर्मिला टैगोर की तरह शादी से पहले कन्वर्ट हो जाएंगी?
यहां कोई कन्वर्ट नहीं हो रहा रहा है। यह एक इंसान की दूसरे इंसान से शादी है और उनके लिए कास्ट, क्रीड व ब्रीड कोई मायने नहीं रखती। वे लोग रजिस्टर्ड मैरिज कर रहे हैं और इसके लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं। उन्हें अपनी मर्जी से शादी की छूट मिलनी चाहिए। आखिर करीना भी अब 19 साल की नहीं रहीं।
संजय लीला भंसाली का कहना था कि उनकी जूलियट कोई शादीशुदा नहीं हो सकती। आप क्या कहेंगे?
आज लोगों के सोचने का नजरिया बदल गया है। रितिक रोशन ने अपने डेब्यू के एक साल बाद शादी कर ली और आज वह सुपरस्टार हैं। आज कोई इस बात की परवाह नहीं करता कि कौन शादीशुदा है और कौन नहीं। हालांकि, हमारे जमाने में जरूर शादी एक इशू थी और लोग इसे छिपाया करते थे।

लेकिन हिरोइनों के मामले में यह आज भी एक इशू है?
शर्मिला टैगोर अपनी शादी के बाद ही इस मुकाम तक पहुंचीं। वहीं हेमा मालिनी को भी शादी किए अरसा हो गया है। और तो और, अब तो ऐश्वर्या राय बच्चन भी मैरिड हैं।
शादी के बाद करिश्मा कपूर की वापसी सक्सेसफुल नहीं रही?
और मेरी फेवरिट हिरोइन माधुरी दीक्षित को भी ऑडियंस ने भाव नहीं दिया। मेरा मानना है कि यह सब इस पर डिपेंड करता है कि आपने वापसी के लिए कौन सी फिल्म चुनी की है। करिश्मा के बच्चे अब बड़े हो गए हैं, इसलिए उसके पास इंडस्ट्री में अच्छा करने के लिए काफी वक्त है और वह कर रही है।
रणबीर को आज ऐसा सिनेमा करने के लिए जाना जाता है, जो उनके सीनियर्स करने से घबराते थे। वह हमेशा एक्सपेरिमेंट में यकीन करते हैं?
यह पूरी तरह रणबीर की चॉइस है, कि ऋषि कपूर की। और वह अपने काम को बेहतरीन अंदाज में कर रहे हैं। हमारी फैमिली को करीना, करिश्मा और रणबीर पर गर्व है। उन्होंने कपूर फैमिली के नाम को और ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।
आप पर्दे पर कम क्यों नजर आते हैं?
अब आप मुझे पर्दे पर पहले से ज्यादा देखेंगे। मेरे पास कई अच्छे ऑफर्स रहे हैं और मैं खुद को बिजी रखने के लिए इन्हें कर रहा हूं। बेशक, ऐक्टर हमेशा ऐक्टर ही रहता है। मैं इसका क्रेडिट साजिद खान का दूंगा, जिन्होंने मुझे 'हाउसफुल' के लिए इंस्पायर किया।
क्या आप आरके बैनर को दोबारा ऐक्टिव करने की प्लैनिंग कर रहे हैं?
इस साल के आखिर तक आपको कोई गुड न्यूज़ जरूर मिलेगी। दरअसल, आजकल का ट्रेंड फिल्म शुरू करने के बाद उसे अनाउंस करने का है और हम भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं। हालांकि, यह कतई जरूरी नहीं है कि इस फिल्म में स्टार या डायरेक्टर हमारी फैमिली से ही हों। लेकिन अगर जरूरी हुआ, तो हम ऐसा जरूर करेंगे।

No comments:

Post a Comment