Saturday, October 13, 2012

अइय्या! एक साथ सात फिल्में रिलीज़

AIYYAAइस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर अलग-अलग टेस्ट की सात फिल्में रिलीज़ होंगी। जानते हैं, इनकी रिलीज और मेकिंग के बारे में-

फेस्टिव सीज़न नजदीक आते ही बॉक्स ऑफिस भी गुलजार हो गया है। इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर सात फिल्में 'भूत रिटर्न्स', 'अइय्या', 'चटगांव' और 'मक्खी' के अलावा सीमित बजट में बनी 'लॉग इन', 'प्रेममयी' और 'एक थी ताई' रिलीज़ होंगी।

'भूत रिटर्न्स' रामू की सुपर हिट फिल्म 'भूत' का सीक्वल है। फिल्म को मुंबई के पास बरसों से वीरान पड़े एक भूतिया बंगले में शूट किया गया है। बेशक, कैमरे पर रामू की जबर्दस्त पकड़ है। ऐसे में, इस फिल्म में थ्रीडी इफेक्ट्स का रामू के फैन्स को इंतजार है। मनीषा कोइराला लंबे अर्से बाद इस फिल्म से कमबैक कर रही हैं। वहीं, उनके चहेते साउथ स्टार जेडी चक्रवर्ती और मधु शालिनी भी फिल्म में अहम किरदारों में हैं। रामू ने इस फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगू में एकसाथ बनाया है। दिल्ली-यूपी में इकलौती यही फिल्म है, जो सबसे ज्यादा 80 के करीब स्क्रीन पर रिलीज़ होगी।

इस हफ्ते रिलीज़ हो रही दूसरी फिल्म 'अइय्या' से रानी मुखर्जी भी करीब दो साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगी। फिल्म के डायरेक्टर सचिन कुंडलकर मराठी फिल्मों का जाना-माना नाम हैं। दरअसल, 'नो वन किल्ड जेसिका' के बाद रानी एक बार फिर महिला प्रधान फिल्म करना चाहती थीं। इसी बीच उन्हें सचिन ने उन्हें 'अइय्या' के लिए अप्रोच किया। रानी को अपना रोल पसंद आया, क्योंकि पूरी फिल्म उन पर बेस्ड है। फिल्म में रानी ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में पहली बार तीन आइटम नंबर किए हैं। इनमें लावणी, बैले और एक साउथ स्टाइल का आइटम नंबर शामिल है। मराठी फैमिली के किरदार को असरदार बनाने के मकसद से रानी ने शूटिंग शुरू होने से पहले अपनी मराठी फ्रेंड्स के साथ काफी वक्त गुजारा। फिल्म में साउथ फिल्मों के जाने-माने स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन रानी के ऑपज़िट हैं। दिल्ली-यूपी में इस फिल्म को 30 के करीब स्क्रीन पर रिलीज़ किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment